पटना में डकैती: चोर ने आभूषण की दुकान को निशाना बनाया, ₹8 करोड़ का सोना और प्लैटिनम लेकर फरार

पटना- एक चौंकाने वाली घटना में, जिसने शहर को हिलाकर रख दिया है, एक साहसी चोर ने पटना में एक प्रमुख आभूषण की दुकान में सावधानीपूर्वक योजनाबद्ध डकैती को अंजाम दिया, और अनुमानित ₹ 8 करोड़ मूल्य के सोने और प्लैटिनम की आश्चर्यजनक चोरी कर ली।

यह घटना कल शाम करीब साढ़े सात बजे की है, जब व्यस्त समय में दुकान में ग्राहकों की काफी भीड़ थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि काले कपड़े पहने और नकाब पहने एक अकेला व्यक्ति शहर के व्यस्त व्यावसायिक इलाके में स्थित आभूषण की दुकान में दाखिल हुआ। सुरक्षा गार्डों की मौजूदगी के बावजूद, चोर सावधानी से उनका ध्यान हटाने में कामयाब रहा और तेजी से स्टोर में सबसे मूल्यवान वस्तुओं की ओर बढ़ गया।

उच्च श्रेणी के सोने और प्लैटिनम के गहनों को निशाना बनाया

चोर ने विशेष रूप से उच्च श्रेणी के सोने और प्लैटिनम के गहनों को निशाना बनाया, जिनमें हार, अंगूठियां, कंगन और बालियां शामिल थीं, और सावधानीपूर्वक सबसे मूल्यवान आभूषणों का चयन किया। गवाहों ने अपराधी को शांत और धैर्यवान बताया, जो स्टोर के लेआउट के साथ विशेषज्ञता और परिचितता का स्तर प्रदर्शित करता है।

कुछ देर बाद जब चोरी का पता चला तो दहशत फैल गई, जिसके बाद दुकान के मालिक और कर्मचारियों ने तुरंत स्थानीय अधिकारियों से संपर्क किया। पुलिस तुरंत पहुंची और व्यापक जांच शुरू की, इलाके की घेराबंदी की और सबूत जुटाए। घटना से पहले या उसके बाद किसी भी संदिग्ध गतिविधि की पहचान करने के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।

जांच का नेतृत्व कर रहे इंस्पेक्टर आनंद शर्मा ने कहा,

“हम इस मामले को बेहद गंभीरता से ले रहे हैं।” “हमारी प्राथमिकता चोर को पकड़ना और चोरी हुआ सामान बरामद करना है। हम उपलब्ध सबूतों का विश्लेषण करने के लिए लगन से काम कर रहे हैं और सभी संभावित सुराग तलाश रहे हैं।”

इस दुस्साहसिक डकैती की खबर ने पटना के निवासियों और व्यवसाय मालिकों को शहर की सुरक्षा के बारे में गहराई से चिंतित कर दिया है। कई लोग भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस गश्त बढ़ाने और कड़े सुरक्षा उपायों की मांग कर रहे हैं।

हमने अपने ग्राहकों और माल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हमेशा व्यापक सावधानी बरती है।

आभूषण दुकान के मालिक ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए घटना पर गहरा सदमा और दुख व्यक्त किया। मालिक ने कहा, “हमने अपने ग्राहकों और माल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हमेशा व्यापक सावधानी बरती है।” “इस घटना ने हमें आपराधिक गतिविधियों के हमेशा मौजूद खतरे और निरंतर सतर्कता की आवश्यकता की याद दिला दी है।”

अधिकारी डकैती से संबंधित जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति से आगे आने और जांच में सहायता करने का आग्रह कर रहे हैं। गुमनाम युक्तियाँ प्राप्त करने के लिए एक समर्पित हेल्पलाइन स्थापित की गई है, और पुलिस ने जनता को आश्वासन दिया है कि उनकी पहचान की रक्षा की जाएगी।

Leave a Comment